नशीली दवाओं के सेवन से रोक

नशीली दवाओं के सेवन से रोक

बच्चे और किशोर रहें ड्रग मुक्त
बच्चे हर जगह दवाओं के बारे में सुनते है, ऐसा लगता है। टीवी, रेडियो, समाचार, संगीत में और फिल्में। कभी कभी सड़क पर या खेल के मैदान मे। अनुसंधान से पता चलता है कि जब माता पिता अपने बच्चों को बताना है कि,  वे उन्हें नहीं करना चाहते दवाओं, बच्चों को कम दवाओं की संभावना है।
तीन साल के किसी ड्रग्स लेने शुरू करने के लिए सबसे अधिक संभावना समय कर रहे हैं। तथा एक किशोर के रूप में नशीली दवाओं के प्रयोग शुरू दवा समस्याओं को जन्म दे सकता है जब वे बड़े होते हैं।

कई चीजें आप कर सकते हैं अपने बच्चों को दवाओं से दूर रखने के लिए :

  • दवाओं के बारे में अपने बच्चों के साथ बात करें।  कैसे ड्रग्स लेना नुकसान कर सकते हैं उनके स्वास्थ्य मे, अपने दोस्तों और परिवार मे, और उनके भविष्य।
  • उनके जीवन का एक हिस्सा बनो। एक साथ समय बिताना। यहां तक कि जब बार मुश्किल कर रहे हैं, बच्चों को यह कर सकते हैं जब वे जानते हैं कि उनके बारे में अपने जीवन की देखभाल में वयस्कों।
  • पता है, जहां अपने बच्चों को कर रहे हैं और वे क्या कर रहे हैं। का ट्रैक रखते हुए अपने बच्चों को मदद मिलती है तो आप उन्हें बचाने के लिए। यह उन्हें कम संभावना में शामिल होने के लिए देता है दवाओं।
  • स्पष्ट नियम निर्धारित करें और उन्हें काफी लागू। बच्चे नियमों की जरूरत है कि वे पर भरोसा कर सकते हैं। यही कारण है कि वे खुद के लिए जानने के क्या सुरक्षित है और उन में प्राप्त कर सकते हैं क्या है मुसीबत।
  • अपने बच्चों के लिए एक अच्छा उदाहरण हो। आपको ऐसा नहीं लगता हो सकता है, लेकिन बच्चों को देखो अपने माता पिता पर निर्भर है। उन्हें दिखाओ कि तुम कैसे लोगों के साथ साथ पाने के लिए और साथ सौदा तनाव, इसलिए वे इसे कैसे करना सीख सकते हैं।
  • अपने बच्चों को पढ़ाने कैसे दवाओं इंकार कर दिया। बच्चे अक्सर करते दवाओं बस में फिट करने के लिए अन्य बच्चों के साथ। मदद उन्हें कैसे कोई कहने के लिए अगर कोई उन्हें प्रदान करता है अभ्यास दवाओं।
  • अपने घर को सुरक्षित बनये। घर जो दवाओं के दुरुपयोग में लोगों को नहीं है और शराब। दवाओं और उत्पादों की सफाई का ध्यान रखें।

Raitha Road, Near Chhatha Mill, Sitapur Road Lucknow-226201

Call Us Now at

Call Us Now at

+91-9389997117, 9794374931

Email Us at

Email Us at

info@jeevankirandeaddiction.com

Book Online

Book Online

Appointment Now